नीरव मोदी : पीएनबी की जल्दबाजी से मेरा ब्रांड और धंधा चौपट हुआ.Neerav Modi: With the hasty exposure of PNB, my brand and business are scattered.

नीरव मोदी

बैंकिंग इंडस्ट्री के सबसे बड़े फ्रॉड में आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने पीएनबी मैनेजमेंट को लेटर लिखा। इसमें नीरव ने कहा, '"मामले को उजागर कर पीएनबी ने रिकवरी के सारे रास्ते बंद कर लिए। बैंक की जल्दबादी में मेरा ब्रांड और धंधा चौपट हो गया।'' नीरव ने दावा किया कि बैंक ने जितनी देनदारी बताई हैं, उतनी है नहीं। यह 5000 करोड़ से भी कम है। साथ ही उसने अपने खातों में पड़ी रकम से 2200 कर्मचारियों को सैलरी देने की इजाजत भी मांगी। उधर, सीबीआई ने सोमवार देर शाम पीएनबी के 3 और मैनेजरों को गिरफ्तार किया। 

1.गलत जानकारी देने से बिगड़ा मामला 
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, नीरव मोदी ने यह लेटर 15-16 फरवरी को लिखा था। जबकि पीएनबी ने 14 फरवरी को बैंक फ्रॉड पब्लिक किया था। इसमें नीरव ने लिखा, "हमारी देनदारी का गलत आंकड़ा बताने के चलते मीडिया की नजरें टिक गईं। इसके चलते तुरंत तलाशी और जब्ती होने लगी। इसका नतीजा ये निकला कि फायर स्टार इंटरनेशनल और फायर स्टार डायमंड इंटरनेशनल को कारोबार रोकना पड़ा। इससे ग्रुप की बैंक को देनदारी चुकानी की क्षमता खतरे में पड़ गई।"

2.आपके कदमों से मेरा ब्रांड और बिजनेस तबाह हुए
13 फरवरी को मैंने पैसा लौटाने का ऑफर दिया था। लेकिन, देनदारी वसूलने की जल्दबाजी में उठाए गए कदमों ने मेरे ब्रांड और बिजनेस को तबाह कर दिया। ऐसे में आपने खुद कर्ज वसूलने के अवसरों को सीमित कर लिया है।"

3.शिकायत के बावजूद मैंने ऑफर दिया
नीरव ने देनदारी के पीएनबी द्वारा दिए आंकड़ों पर लिखा,आप जानते हैं कि ये (11 हजार करोड़ से ज्यादा की देनदारी) पूरी तरह गलत है और नीरव मोदी ग्रुप की देनदारी इससे कहीं कम है। आपकी शिकायत फाइल होने के बाद भी भलमनसाहत के चलते मैंने आपको लिखा था कि कृपया मुझे फायर स्टार ग्रुप को बेचने या उसकी कीमती संपत्तियों को बेचने की इजाजत दें और अपनी देनदारी रिकवर करें। केवल फायर स्टार ग्रुप से ही नहीं, बल्कि बाकी तीन फर्म्स से भी।"
Oldest

दोस्तों मेरे ब्लॉग पर आप ब्लॉग से रिलेटेड कमेंट करे और दोस्तों मेरे पोस्ट अगर आपको अच्छी लगी तो शेयर ज़रूर करे ConversionConversion EmoticonEmoticon